Biography

अमित भड़ाना की जीवनी और सफलता की कहानी हिंदी में

हेल्लो दोस्तो में Nazim khan एक बार फिर से स्वागत करता हु। आपकी सेवा में कुछ अलग और कुछ नया लेकर हिंदी में। तो दोस्तो फाइनली आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है। अमित भड़ाना की जीवनी ओर उनकी सफलता की कहानी के बारे में।


दोस्तो आप सब ने अमित भड़ाना की वीडियो तो जरूर देखी होगी , पर सायद ही कोई बंदा हो जो अमित भड़ाना की सफलता की कहानी के बारे में जानता हो, अमित भड़ाना यूट्यूब पर बहुत ही तेजी से वायरल होने वाले Viner है।

बरेली का इतिहास – The History of Bareilly In Hindi

अगर बात की जाए उनके फैंस की तो आज अमित भड़ाना के यूट्यूब चैनल पर 12Million सब्सक्राइबर्स है। जिसको करने के लिए अमित भड़ाना ने बहुत मेहनत किया है। टैब जाकर उनके इतने सब्सक्राइबर्स हो पाए है। और आज पूरी इंडिया में सायद ही कोई ऐसा हो जो अमित भड़ाना की वीडियो नही देखता हो। और अमित भड़ाना के बारे में नही जानता हो।

अमित भड़ाना को अपने टैलेंट ओर अपने कुछ फनी डॉयलोग्स की वजह से ज्यादा जल्दी सफलता प्राप्त हो गयी। और आज यूट्यूब की दुनिया के सबसे उभरते स्टार भी बने है। अमित भड़ाना को बचपन के दिनों से ही लोगो को हँसाना पसंद था। और आज भी वो ये काम ही कर रहे है। और बहुत सारा पैसा भी कमा रहे है।

अमित भड़ाना बायोग्राफी

  • जन्म– 7 सितंबर 1994
  • जन्मस्थान — दिल्ली ( जोहरिपुर )
  • उम्र — 25 साल
  • पिता— नरेंद्र भड़ाना
  • माता — नाम नही बताया
  • भाई —- सुमित भड़ाना
  • पसंदीदा एक्टर — सलमान खान
  • गर्लफ्रैंड — रिया मावी
  • नेशनालिटी — इंडियन
  • काम — यूटूबर 【 Viner 】
  • शादी — नही हुई है।

The History Of Indian Cricket| भारतीय क्रिकेट का इतिहास





अमित भड़ाना का जन्म 7 सितम्बर 1994 को दिल्ली के जोहारिपुर में हुआ था। अमित भड़ाना के पिताजी का नाम नरेंद्र भड़ाना है। और उनके भैया का नाम सुमित भड़ाना है। अमित ने अपनी पढ़ाई यमुनानगर स्कूल से की है। अमित को बचपन से ही लोगो को खुश रखना और उन्हें हसाना बहुत ही पसंद था। साथ ही साथ अमित अपने क्लास ले बहुत ही टैलेंटेड बच्चे थे। एयर वो हमेशा पढ़ाई में अच्छे मार्क्स भी लाते थे।

स्कूल की पढ़ाई खत्म होते ही, उन्होंने ग्रेजुएशन पूरी कर ली। उसके बाद उन्होंने अपनी law की लड़ाई करना शुरू कर दिया। और जब 1st ईयर में उनकी कुछ दिनों को छुट्टियां शुरू हुई। तो उन्होंने ऐसे ही अपने फेसबुक पेज पर। बॉर्डर फ़िल्म को dubbed करके अपलोड कर दिया। अमित की अच्छी आवाज होने से कारण उस वीडियो पर 3 मिलियन Views आये। और साथ मे ही अच्छे अच्छे कमेंट भी थे। तब अमित के दोस्तो ने अमित भड़ाना को यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए उत्साहित किया।

Success Story

दोस्तो के ज्यादा कहने के बावजूद अमित भड़ाना ने अपने दोस्तों की बात मान ली। और कुछ नए वीडियोस भी बना लिए। और अपने नाम से फेसबुक पेज बना कर। उस पेज पर ये वीडियो अपलोड कर दी। लेकिन उनमें स्व अमित की एक वीडियो वायरल हो गयी। और वीडियो पर भी बहुत अच्छे अच्छे कमेंट और व्यूज आये। तब अमित के कुछ पड़ोसियों ओर उनके गाबवासियो ने उनसे कहा कि ये वीडियो बनाना छोड़ दो। और अपनी लॉ की पढ़ाई पूरी करके कही नौकरी पा ले। और सेटल होजा, यू वीडियो बनाने से तेरा कुछ नही होने वाला है।

तब कुछ समय के लिए अमित भड़ाना ने अपनी वीडियोस बनाना रोक दिया। तब उनके दिमाग मे कई सारे सवाल उठे। की लोग कह तो सही रहे है। की अगर मैं पढ़ाई कर लूंगा। तो सेटल हो जायूँगे। लेकिन उनको बचपन से ही लोगो को हसाना पसंद था। तो उनका दिल नही माना। और उन्होंने अपनी लॉ की पढ़ाई को छोड़कर अपना बचपन का सपना पूरा किया। वो लगातार नई वीडियोस बनाने लगे। और उनको बहुत अच्छा रिस्पोंस भी मिला।

तैमूर अली ख़ान पटौदी बायोग्राफी|Kareena Kapoor’s Son Biography



अमित भड़ाना की जीवनी और सफलता की कहानी हिंदी में

तब उनको उनके दोस्तों ने एक यूट्यूब चैनल बनाने के लिए कहा। और अमित भड़ाना ने उनकी ये बात भी मान ली। और अपने ही नाम से एक चैनल भी बना डाला। लेकिन वो सबसे अलग करना चाहते थे।

जिससे उनके वीडियोस बहुत जल्दी वायरल हो सके। तो उन्होंने अपनी गुज्जर वाली भाषा को सेलेक्ट किया, क्योंकि उस वक़्त यूट्यूब पर कोई भी गुज्जरों बाली भाषा मे वीडियोस नही बनाता था। तब अमित ने अपने यूट्यूब चैनल अपनी गुजजरी भाषा पर नई वीडियो अपलोड कर दी। लोगो ने उसको खूब ज्यादा पसंद किया।

तब अमित भड़ाना ने अपने चैनल पर नए नए वीडियोस बनाना शुरू कर दिया। अमित भड़ाना अपने वीडियोस के डॉयलोग्स और स्टोरी खुद ही लिखते है। तो उनको अपनी नई वीडियोस बनाने में काफी समय लगता है। लेकिन वो निरंतर अपनी भाषा मे अपने चैनल पर वीडियोस डालने लगे। तब उनकी हर वीडियो पर मिलियंस व्यूज ओर हज़ारो कमेंट आने लगे। तब अमित भड़ाना को बहुत ही खुशी हुई । उन्होंने सोचा मेरी मेहनत कामयाब हो गई। उसके बाद अमित ने अपनी वीडियोस में अपनी गुजजरी भाषा मे अपने खुद के कुछ डॉयलोग्स भी शामिल कर लिये ।

अमित भड़ाना डॉयलोग्स

  • अरे का दिक्कत आ रही है , जब पढ़ी लिखी लौंडिया धोरे को आ रही है।
  • हसीना गोरी है, घर पर राखी पैसन की वोरी है।
  • मास्टर भी कह से इसे न पढ़ाना, नाम है मेरा अमित भड़ाना।
  • जिसे प्यार दे रहा है। सारा जमाना, में ही हु वो अमित भड़ाना।
  • तुझसे करता हु सच्चा प्यार , आज की मूवी के है 2 टिकट तैयार , हा करेगी तो तेरा मेरा साथ, न करेगी तो उठाके ले जाएंगे , तुझको मेरे यार।
  • छोड़ दिए वो सारे धंधे , जिनके अंजाम थे गंदे, कुछ दिन नेकियों में बिताएंगे, सर्दिया आने पर नई लडकिया पटाएँगे।
  • जब हम बल्ला उठावे है, धरती हिल जावे है।
  • अरे भाई यो तो जिंदगी की सबसे बड़ी जंग है , अंग्रेजी में अपना हाथ तंग है।
  • अगर तू दुबारा बोलो वो लौंडिया के सामने is am good , तो साले बना दूंगा तेरा रोबिन हूड

दुनिया के 10 सबसे बड़े ओर अच्छे रेस्टोरेंट्स हिंदी में

और दोस्तो आज सभी जगह पर अमित भड़ाना के चर्चे है। और उनके ये डॉयलोग्स हर जगह use किये जाते है। अमित भड़ाना ने यूट्यूब की दुनिया मे तहलका मचा रखा है। और वो हर किसी केटेगरी में देखे जाते है। सोशल मीडिया पर भी अमित बहुत ही प्रसिद्ध हो चुके है। जहा पर लोग गुज्जरी भाषा को बोलने में सरमाते थे। अब वो लोग गर्व के साथ अपनी गुज्जरी भाषा बोलते है।




तो दोस्तो में आशा करता हु। की आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो। तो हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। ओर साथ ही साथ शेयर भी कर दे।

About the author

Nazim Khan

Nazim Khan

Hey , I Am Nazim Khan. The Founder Of OnlineHindiTeach.com I Recent Work on Those Topics Like , Tech , Biography , Shayari , Story Etc. Keep visiting Our Blog OHT.

Add Comment

Click here to post a comment