दुनिया के 10 सबसे बड़े ओर अच्छे रेस्टोरेंट्स हिंदी में



“सलाम ओर नमस्कार दोस्तो”। “मैं नाज़िम खान एक बार फिर से आपकी सेवा, में हाज़िर हु। पहले लिए कुछ आग और कुछ नया लेकर। आपकी अपनी हिंदी वेबसाइट OHT पर। तो मित्रो आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे, दुनिया के 10 सबसे बड़े ओर अच्छे रेस्टॉरेंट्स के बारे में,तो चलिए स्टार्ट करते है।

इस दुनिया मे इंसान ने कई ऐसी चीज़ें बनाई है। जिनके देखते ही आप हैरतअंगेज रह जाते है। ये वो चीज़े जो आपके दिल को भा जाती है।दुनिया की सबसे बड़ी इमारत या दुनिया की सबसे अछी घूमने बाली जगह तो आपने सुना होगा। लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको बिल्कुल अलग चीज़ के बारे में बताने जा रहे है। जो है दुनिया के 10 सबसे बड़े ओर अच्छे रेस्टोरेंस ।

रसूल अल्लाह इस्लामी कोट्स | रसूल अल्लाह के अनमोल बचन

जी हां दोस्तो अगर आपको भी शौक है। घूमने फिरने का या बड़े बड़े रेस्टोरेंट में खाना खाने का ! तो आपके लिए ये पोस्ट बहुत ही अच्छी साबित हो सकती है। ये बिल्कुल ऐसे रेस्टॉरेंट्स है। जिनके बारे में जानना तो दूर आपने इन रेस्टॉरेंट्स का नाम भी नही सुना होगा। तो चलिए स्टार्ट करते है। बिना समय बर्बाद कर हुए।

दुनिया के 10 सबसे बड़े रेस्टोरेंट्स हिंदी में

वेली लेक रेस्टोरेंट

बेली लेक रेस्टोरेंट दोस्तो ये केरल का सबसे बड़ा रेस्टोरेंट है। जो बहुत ही सुंदर ओर बहुत ही प्रसिद्ध है, और बहुत ही बड़ा भी है। ये रेस्टोरेंट केरल के एक बार मे स्तिथ है। जो गाँव झील के किनारे पर बसा हुआ है। ये रेस्टोरेंट उस गाँव के बीच की झील में स्तिथ है। इस रेस्टोरेंट की सबसे अच्छी बात यह है। की यहां के बने हुए खाने में बाहर के मसालो का नही। बल्कि केरल के मसालो का ही प्रयोग होता है। जो कि बहुत ही प्रसिद्ध है। जो कि खाने को बहुत ही स्वादिष्ट बनाते है।

बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेन्ट



मित्रो इस रेस्टोरेंट को शायद जर्मनी के सभी लोग जानते ओर पहचानते होंगे। क्योंकि ये जर्मनी में स्तिथ है। इस रेस्टोरेंट में बहुत ही अच्छा खाना बनाया जाता है। और इस रेस्टोरेंट की सबसे अच्छी बात यह है। कि यहां पर पानी मे तैरने बाली एक टेबल है। जिसके ऊपर लोगो को बैठाया जाता है। और तैरते हुए खाने को परोसा जाता है। और लोग बड़े ही मजे के साथ खाने का आनंद उठाते है।

The History Of Indian Cricket| भारतीय क्रिकेट का इतिहास

रुस्टर धाऊ

ये रेस्टोरेंट दुबई का बहुत ही प्रसिद्ध ओर बड़ा रेस्टोरेंट है। दुनिया के सबसे बड़े फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में दुबई का रूस्टर धाऊ रेस्टोरेंट भी शामिल है। इस रेस्टोरेंट के बहुत ही अजीब ओ गरीब खासियत है।इस रेस्टोरेंट की खासियत है।

कि ये एक जगह स्थिर नही रहता है। एक जगह पर स्तिथ रहने के बजाए ये रेस्टोरेंट चारों तरफ घूमता रहता है। इस रेस्टोरेंट में एक बार में 397 लोग लंच और डिनर एक साथ मे बैठकर कर सकते है।

जंबो किंगडम रेस्टोरेंट

ये रेस्टोरेंट भी दुनिया की सबसे बड़े रेस्टॉरेंट्स की लिस्ट में शामिल है। इस रेस्टोरेंट का का नाम जंबो किंगडम रेस्टॉरेंट्स है। जो हांगकांग में स्तिथ है। ये दुनिया का सबसे बड़ा फ्लोटिंग जंबो किंगडम रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में एक साथ 2,200 लोग एक साथ इकट्टा होकर खाना खा सकते हैं। ओर ये भी पानी मे तैरने वाला रेस्टोरेंट है। पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट को हांगकांग की सबसे आकर्षक जगहों में से एक माना जाता है। जहा पर ये रेस्टोरेंट स्तिथ है।

सी पैलेस रेस्टोरेंट



ये रेस्टोरेंट चीन में एक सिटी एम्स्टर्डम में स्तिथ है। ये एक चीनी रेस्टोरेंट है। ये भी दुनिया की सबसे बड़े रेस्टॉरेंट्स की लिस्ट में शामिल है। ये चाइनीज खाने के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है। यहां पर आपको हर तरह का चाइनीज खाना मिलेगा। ओर ये चीन का सबसे पहला रेस्टोरेंट है।

हिंदी सुविचार – Motivational Thoughts, Quotes, status, Shayari

कैट बा बे रेस्टोरेंट

ये रेस्टोरेंट वियतनाम में स्तिथ है। ये बियात का सबसे पहला और सबसे प्रसिद्ध रेस्टोरेंट है। वियतनाम का ये फ्लोटिंग रेस्टोरेंट कैट बा बे सी यानी समुद्र फूड के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है। इस रेस्टोरेंट की सबसे बड़ी खासियत यह है। कि इस रेस्टोरेंट को बिल्कुल घर की तरह बनाया गया है। आपको खाना खाते समय ये अहसास नही होगा। कि आप रेस्टोरेंट में खाना खा रहे है। आपको लगेगा कि आप घर मे खाना खा रहे है।

द  मकबार्ज़  रेस्टोरेंट

ये रेस्टोरेंट कोलंबिया में स्तिथ है। जो ब्रिटिश में आता है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में ब्रिटिश कोलंबिया का द मैकबार्ज रेस्टोरेंट टूरिस्ट प्लेस की तरफ से बनाया गया था। धीरे-धीरे यहां के बेहतरीन स्वाद वाले व्यंजनों यानी खाने की वजह से लोग इसे जानने लगे। ओर आज के दौर में कोलंबिया का ये रेस्टोरेंट दुनिया की सबसे बड़े रेस्टोरेंट की लिस्ट में शामिल है।

द म्युरिनसेल कैफे

ये रेस्टोरेंट ऑस्ट्रेलिया यानी USA में स्तिथ है। आस्ट्रिया का द म्युरिनसेल कैफे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की लिस्ट में काफी पॉपुलर है। ये रेस्टोरेंट USA के एक आर्टिस्ट ने बनबाया था। जिस आर्टिस्ट का नाम बिटो अकंसी है। यहां इस रेस्टोरेंट में आपको USA का हर तरह का स्वादिस्ट खाना मिलेगा।

2019 Best Friendship Status, Friendship Sms And Quotes Hindi

सी रेस्टोरेंट

ये रेस्टोरेंट वैकबूर में स्तिथ है। ये भी एक पानी मे तैरने वाला रेस्टोरेंट है। तैरने बाले इस रेस्टोरेंट में वैंकूवर के  रेस्टोरेंट की अपनी एक अनोखी पहचान है। ये रेस्टोरेंट प्लास्टिक से बने होने की वजह से बहुत ही फेमस है। ये रेटोरेंट ईंटो से नही बल्कि इस रेस्टोरेंट को बनाने में मटेरियल के रूप में करीब 17,00 से ज्यादा प्लास्टिक की बोतले और देवदार की लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। ये पूरा बोतलों ओर देवदार की लकड़ी से ही बना हुआ है। कर ये भी पानी मे तैरता हुआ हुआ रेस्टोरेंट है।


तो दोस्तो में उम्मीद करता हु। की आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो। तो इसको शेयर जरूर करे। और कमेंट बॉक्स में बताए की आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी।

Nazim Khan

About Nazim Khan

Guys welcome to my website and i am the founder of my blog @onlinehinditeach.com . I am work on those categories like - Tech, Health, Festival, Wordpress etc.
View all posts by Nazim Khan →

Leave a Reply